लोधामंडी निवासियों ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की

दीपक मिश्रा


हरिद्वार, 7 जून। ज्वालापुर स्थित लोधा मंडी निवासियों ने मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के प्रयास का आरोप लगाते हुए भैरव सेना संगठन के जिला अध्यक्ष चरणजीत पाहवा के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है। चरणजीत पाहवा ने बताया कि ज्वालापुर पीठ बाजार स्थित लोधा मंडी में लोधा समाज द्वारा बनवाया गया अत्यंत प्राचीन मंदिर है। मंदिर की देखरेख व पूजा पाठ के लिए लोधा समाज के बुजुर्गो ने एक परिवार को नियुक्त किया था। साथ ही मंदिर के पास रहने के लिए जगह भी दी थी।

मंदिर की देखरेख कर रहे परिवार के सदस्य द्वारा मंदिर की जमीन को अवैध रूप से कब्जाने का प्रयास किया जा रहा है। समाज के लोगों ने पंचायत कर उसे समझाने का प्रयास भी किया। लेकिन वह मानने को तैयार नही है। जमीन कब्जाने के लिए मंदिर के मुख्य द्वार पर गढ्ढे कर दिए गए हैं और दीवार बनाने की तैयारी की जा रही है। पाहवा ने बताया कि लोधा मंडी में लोधा समाज के लगभग 70-75 परिवार वर्षो से रह रहे हैं।

लोगों का कहना है कि मंदिर की जमीन पर कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में भैरव सेना संगठन के जिला अध्यक्ष चरणजीत पाहवा, सुनील कुमार, नीलम, ममता, रेखा, कुसुम, मुकेश, मोहनलाल, संदीप, प्रदीप कुमार, राजकुमार, सुनीता, राजेश, सचिन, प्रेमलता, प्रशांत कुमार, रामगोपाल, पूनम, पूजा, श्यामसुंदर शर्मा, विजेंद्र पवार आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.