भाजपा पार्षद दल ने की शीघ्र बोर्ड अधिवेशन आहूत किये जाने की मांग

दीपक मिश्रा

हरिद्वार, 08 जून। नगर निगम के कार्यों में मेयरपति के हस्तक्षेप व जून माह तक भी बजट बैठक आहूत न किये जाने से आक्रोशित भाजपा पार्षद दल ने नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर एक सप्ताह के भीतर बोर्ड का बजट अधिवेशन बुलाये जाने की मांग की है।
नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए भाजपा पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल गुड्डू ने कहा कि अपने पति के दवाब में आकर मेयर अनिता शर्मा ने नगर निगम को अपने पति की राजनीतिक का अखाड़ा बना दिया है। विकास कार्यों पर ध्यान केन्द्रित करने के स्थान पर मेयर व मेयरपति पार्षदों का अपमान करने में व्यस्त हैं। बजट पारित न होने के चलते विकास कार्य बाधित हो रहे हैं। वहीं मेयर भाजपा पार्षदों को नोटिस देकर अपने पतिदेव के अहम की तुष्टि करने का कार्य कर रही है।
भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि बजट पारित न होने के चलते यात्राकाल में प्रत्येक वार्ड में अतिरिक्त सफाई कर्मियों की नियुक्ति नहीं हो पा रही है न ही कूड़ा निस्तारण के लिए वाहन लिये जा रहे हैं जिसके चलते शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है। मेयर पति के हस्तक्षेप पर रोक लगाने के लिए भाजपा पार्षद सिटी मजिस्ट्रेट महोदया को ज्ञापन दे रहे थे वहां भाजपा की महिला पार्षदों के समक्ष मेयरपति ने मर्यादा को तार-तार करने का कार्य करते हुए नगर निगम की गरिमा को गिराने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर मेयर महोदया ने बजट अधिवेशन नहीं आहूत किया तो भाजपा पार्षद दल जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर मेयर को बर्खास्त करने की मांग करेगा।
पार्षद अनुज सिंह व प्रशांत सैनी ने संयुक्त रूप से कहा कि वार्डों में कीटनाशक दवाओं के छिड़काव की आवश्यकता है, निर्माण कार्यों को तीव्र गति से कराना जनहित में अत्यन्त जरूरी है, ऐसे में मेयर महोदया अपने पति के दवाब में बजट बैठक को टालने का कार्य कर रही है जिसे भाजपा पार्षद दल बर्दाश्त नहीं करेगा।
पार्षद मोनिका सैनी, सपना शर्मा व निशा नौडियाल ने कहा कि मेयर पति महिला पार्षदों के समक्ष अराजकता फैलाते हुए अपने कपड़े उतार रहे हैं उन्हें समझाने के स्थान पर मेयर महोदया भाजपा पार्षदों को नोटिस देकर अपने पतिदेव की अराजकता को छुपाने का कार्य कर रही है। मेयरपति ने नारी शक्ति का अपमान करने के साथ-साथ नगर निगम बोर्ड की मर्यादा भी भंग करने का कार्य किया है।
पार्षद नितिन शर्मा माणा, हितेश चौधरी व विनित जौली ने कहा कि मेयर महोदया ने 7 भाजपा पार्षदों को नोटिस देकर साबित कर दिया है कि उनका जनहित के कार्यों से कोई सरोकार नहीं है, वह अपने पति के हाथों की कठपुतली बनकर रह गयी हैं।
एमएनए महोदय ने पार्षदों से ज्ञापन प्राप्त कर कहा कि वह इस संदर्भ में मेयर महोदया को अवगत कराते हुए शीघ्र ही बोर्ड बैठक आहूत करवाने का प्रयास करेंगे।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से नेता सुनील अग्रवाल, उपनेता अनिरूद्ध भाटी, राजेश शर्मा, सचेतक लोकेश पाल, पार्षद विनित जौली, हितेश चौधरी, अनुज सिंह, सपना शर्मा, मोनिका सैनी, निशा नौडियाल, नितिन शर्मा माणा, प्रशांत सैनी, शुभम मैन्दोला, विनित चौहान, सचिन अग्रवाल, सुनील पाण्डेय, निशाकान्त शुक्ला, सुरेन्द्र मिश्रा समेत भाजपा पार्षद शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *