सामाजिक कार्यकर्ता जेपी बड़ोनी ने लगाए आरोप अनिल शर्मा ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

दीपक मिश्रा


हरिद्वार, 8 जून। सामाजिक कार्यकर्ता जेपी बड़ोनी ने प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए कहा कि न्यायालय के आदेश पर गठित प्रशासनिक समिति भी अपने उत्तरदायित्व को नहीं निभा रही है। मंदिर से होने वाली आय का ट्रस्ट से जुड़े लोग अपने प्रचार प्रसार में उपयोग कर रहे हैं। बड़ोनी ने कहा कि उन्हें संबंधित अधिकारियों से इस संबंध में कई बार पत्राचार किया और शिकायत भी दर्ज करायी।

लेकिन अधिकारी प्रकरण को हाई प्रोफाईल बताते हुए जांच जारी होने की बात कह कर पल्ला झाड़ रहे हैं। धर्म से जुड़ा मामला बताकर श्रद्धालु भक्तों से मिलने वाली दान की राशि में किए जा रहे घपले पर सभी जिम्म्ेदार लोग चुप्पी साधे हुए हैं। अदालत द्वारा दिए गए आदेशों का भी पालन नहीं किया जा रहा है। बड़ोनी ने कहा कि इस मामले को सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

दूसरी और मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल शर्मा ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। पत्रकारों से बात करते हुए अनिल शर्मा ने कहा कि पिछले 15 साल से आरोप लगाए जा रहे हैं। लेकिन आरोप लगाने वाले आज तक किसी आरोप को सिद्ध नहीं कर पाए हैं। ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी की छवि को धूमिल करने व ट्रस्ट पर कब्जा करने की नीयत से झूठे आरोप लगाकर अनुचित दबाव बनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.