भाजपा पार्षद दल ने की बैठक कर शीघ्र बजट बैठक बुलाये जाने की मांग

दीपक मिश्रा

 

नगरहित में विफल मेयर, बौखलाहट में भाजपा पार्षदों को भेज रही हैं नोटिस
मेयर व मेयरपति की कार्यप्रणाली से आक्रोशित भाजपा पार्षद दल ने की बैठक कर शीघ्र बजट बैठक बुलाये जाने की मांग
हरिद्वार, 17 जून। शहर की सफाई व्यवस्था व निर्माण कार्यों की अनदेखी कर अपने पति के दवाब में नगरहित में विफल रही मेयर अनिता शर्मा द्वारा भाजपा पार्षदों को बार-बार नोटिस भेजने से आक्रोशित भाजपा पार्षद दल ने मेयर को नोटिस भेजने के स्थान पर जनहित में शीघ्र बजट बैठक बुलाने की मांग की।
शिवमूर्ति स्थित होटल दक्ष पर आहूत भाजपा पार्षद दल की बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल ने कहा कि मेयर व मेयरपति की हठधर्मिता से नगर निगम विकास कार्यों के स्थान पर राजनीतिक नौटंकी का मंच बनकर रह गया है। मार्च, अप्रैल में होने वाली बजट बैठक आधा जून माह भी बीत जाने के बावजूद सम्पन्न नहीं हुई है। मेयर व मेयरपति को नगर के विकास कार्यों व नगर निगम के कर्मचारियों की कोई चिंता नहीं हैं। मेयर अपने पति के दवाब में कठपुतली बनकर रह गयी हैं। अपने पति के हितों का संरक्षण करने व मेयर कार्यालय को कांग्रेस कार्यालय बनाने के अलावा उन्होंने जनहित में कोई कार्य नहीं किया है।
भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि कासा ग्रीन कम्पनी के हटने के पश्चात नगर में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के स्थान पर अपने पतिदेव की स्वार्थपूर्ति व राजनीतिक हितों की रक्षा में जुटी मेयर महोदया भाजपा पार्षदांे को बार-बार नोटिस भेजकर अपने को हंसी का पात्र बना रही हैं। उन्हें नगर निगम एक्ट का ज्ञान होना चाहिए कि नगर निगम के अधिवेशन में किसी प्रकार के विरोध प्रदर्शन के संदर्भ में उन्हें पार्षदों को नोटिस भेजने का कोई अधिकार नहीं है। उलटा उन्हें तो अपने पतिदेव को संस्कार की घुट्टी पिलानी चाहिए कि जब उनकी पत्नि हरिद्वार की मेयर हैं तो बोर्ड अधिवेशन के बाहर महिला पार्षदों के सम्मुख कपड़े उतार कर उन्हें अभद्रता नहीं करनी चाहिए थी। यदि जनहित में मेयर महोदया शीघ्र बोर्ड की बजट बैठक आहूत नहीं करती तो भाजपा पार्षद दल शहरी विकास मंत्री व मुख्यमंत्री से मिलकर उनके अधिकारों पर रोक लगाने व मेयर को बर्खास्त करने की मांग करेगा।
पार्षद अनुज सिंह व विनित जौली ने कहा कि मेयर पति की उदण्डता व अभद्रता से नगर निगम की छवि धूमिल हो रही है। अब दोबारा भाजपा पार्षदों को नोटिस भेजकर उन्हांेने साबित कर दिया है कि वह जहां शहर के विकास कार्यों में नकारा साबित हुई हैं वहीं उन्हें नगर निगम एक्ट का भी ज्ञान नहीं हैं। भाजपा पार्षदों को नोटिस भेजने के स्थान पर यदि वह महिला पार्षदों के साथ हुई अभद्रता के प्रति खेद व्यक्त करती तो निश्चित रूप से उनका सम्मान बढ़ जाता।
पार्षद सपना शर्मा व निशा नौडियाल ने कहा कि मेयर पति की करतूतों से नगर निगम की गरिमा तार-तार हो रही है। मेयरपति से कभी फूल फरोशी का ठेकेदार पैसे वापस मांगता है तो कभी मेयरपति महिला से अभद्रता करते हैं ऐसे में मेयर महोदया को अपने पति की कार्यशैली में सुधार करवाना चाहिए। उनके पति के शर्ट के बटन खोलने का वीडियो वायरल हो रहा है ऐसे में मेयर का यह कहना कि मेरे पति ने कोई अभद्रता नहीं की महज बेमानी है।
पार्षद प्रतिनिधि सचिन बेनीवाल व राकेश नौडियाल ने कहा कि साढ़े चार वर्ष का मेयर का कार्यकाल निराशाजनक रहा है। केन्द्र व प्रदेश सरकार के विकास कार्यों में बाधा डालने के अतिरिक्त मेयर व मेयरपति ने कोई कार्य नहीं किया है। भाजपा पार्षद दल मेयर पति के व्यवहार व मेयर द्वारा पार्षदों को बार-बार दिये जा रहे नोटिस की कड़ी निंदा करता है।
इस अवसर पर बैठक में मुख्य रूप से पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल, उपनेता अनिरूद्ध भाटी, सचेतक लोकेश पाल, पार्षद मोनिका सैनी, विनित जौली, सपना शर्मा, अनुज सिंह, निशा नौडियाल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *