शंघाई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव हुआ स्थगित, अनुपम खेर ने 525वीं फिल्म को लेकर पूछा सवाल

सिनेमाजगत में काफी कुछ होता रहता है, कुछ खबरें जहां काफी ट्रेडिंग होती हैं तो कई बार कुछ खबरें दर्शकों से छूट भी जाती हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ खबरों के बारे में बताएंगे, जैसे  25वां शंघाई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव स्थगित हो गया है। वहीं अनुपम खेर ने अपनी 525वीं फिल्म के टाइटल के बारे में दर्शकों से पूछा है। इसके साथ ही एमटीवी मूवी एंड टीवी अवार्ड्स की पूरी लिस्ट भी हम आपको बताएंगे। वहीं टाइगर श्रॉफ की फिल्म को लेकर भी एक अपडेट सामने आया है।

25वां शंघाई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव हुआ स्थगित…
चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण अब शंघाई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (एसआईएफएफ) के 25वें संस्करण का आयोजन 2023 में होगा। यह फिल्म महोत्सव इसी माह होने वाला था। एसआईएफएफ के आयोजकों ने सोमवार को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। एसआईएफएफ के आयोजकों की ओर से जारी बयान के मुताबिक कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति के कारण शंघाई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 25वें संस्करण का आयोजन अगले वर्ष के लिए टाल दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि यदि स्थिति अनुकूल रहती है तो वे इस साल बाद में फिल्म प्रदर्शनी और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे।
‘स्पाइडर मैन’ बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म…
साल 2022 के ‘एमटीवी मूवी एंड टीवी अवार्ड्स’ में अभिनेत्री जेनिफर लोपेज को ‘जनरेशन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। अवार्ड प्राप्त करने के दौरान उन्होंने एक भावुक भाषण में बताया कि कैसे उन पर विश्वास करने वालों और संदेह करने वालों ने उनकी सफलता में योगदान दिया। पुरस्कार समरोह का आयोजन रविवार को किया गया। इसकी मेजबानी अभिनेत्री एवं गायिका वेनेसा हजेंस ने की। लोपेज ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए नम आंखों के साथ कहा, ”मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे खुशी दी और उनका भी, जिन्होंने मेरा दिल तोड़ा… उनका भी, जो मेरे साथ सच्चे भाव से जुड़े थे और उनका भी, जिन्होंने मुझसे झूठ बोला।” लोपेज के एल्बम ‘मैरी मी’ के गीत ‘ऑन माय वे’ को सर्वश्रेष्ठ गीत के पुरस्कार से नवाजा गया। उन्होंने इस मौके पर अपने परिवार, बच्चों और प्रशंसकों के अलावा अपने प्रबंधक का भी शुक्रिया अदा किया।
‘एमटीवी मूवी एंड टीवी अवार्ड्स’ में फिल्म ‘स्पाइडर मैन-नो वे होम’ को सबसे अधिक सात श्रेणियों में नामित किया गया था। यह फिल्म सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवार्ड जीतने में सफल रही। यही नहीं, फिल्म के मुख्य अभिनेता टॉम हॉलैंड को सर्वश्रेष्ठ अभिनय श्रेणी के पुरस्कार से नवाजा गया। ‘स्पाइडर मैन-नो वे होम’ ने बॉक्स ऑफिस पर 1.9 अरब डॉलर की कमाई की थी। फिल्म को समीक्षकों और प्रशंसकों, दोनों ने सराहा था। अभिनेत्री जैंडेया को टीवी शो ‘यूफोरिया’ के लिए किसी शो में सर्वश्रेष्ठ अभिनय का पुरस्कार मिला। वहीं, डैनियल रेडक्लिफ ने ‘द लॉस्ट सिटी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ खलनायक का पुरस्कार हासिल किया। अभिनेता जैक ब्लैक को ‘करियर अचीवमेंट’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
अनुपम खेर ने अपने करियर की 525 वीं फिल्म शुरू की…
अनुपम खेर को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए चार दशक हो गए हैं। अनुपम खेर ने अपने करियर की 525वीं फिल्म शुरू कर दी है। अनुपम खेर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए खेर ने लिखा, ‘आज मैं अपने करियर का 525वां प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा हूं। यह एक आम आदमी की जिंदगी से जुड़ी बहुत खूबसूरत कहानी है। इस फिल्म के टाइटल को लेकर हमारे माननीय प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और मुझ में थोड़ी बहस चल रही है। तो हमने डिसाइड किया कि क्यों न आप लोगों से इसका नाम पूछा जाए। चलिए बताइए..द लास्ट सिग्नेचर, सार्थक, निर्णय या दस्तखत।’

अनुपम खेर ने अपनी बॉलीवुड जर्नी की एक क्लिप भी इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, ‘लसारांश से द कश्मीर फाइल्स तक। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मैंने 38 साल पूरे कर लिए। इस दौरान मैंने 520 से ज्यादा प्रोजेक्ट्स किए। मेरी अभी तक की जर्नी शानदार रही है। भगवान, देश, परिवार, दोस्तों के साथ ही सभी प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, टेक्नीशियन का शुक्रिया। प्यार और शुभकामनाओं के लिए ऑडियंस का भी शुक्रिया। मुझे अपनी प्रार्थनाओं में हमेशा रखें। ओम नम: शिवाय।’

पूजा एंटरटेनमेंट की तीसरी फिल्म में काम करेंगे टाइगर श्राफ…
बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ फिल्मकार बासु भगनानी के पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनने वाली तीसरी फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। वासु भगनानी के पूजा एंटरटेनमेंट ने टाइगर श्राफ को ‘गणपत’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के अलावा दो फिल्मों के लिए साइन किया है।पूजा एंटरटेनमेंट के एक और प्रोजेक्ट में काम करने के लिए टाइगर श्रॉफ ने हां कर दी है। इस तरह से वह इस बैनर के तले तीसरी फिल्म करने वाले हैं। टाइगर श्रॉफ तीसरे और इस नए प्रोजेक्ट में लक्ष्य राज आनंद के नर्दिेशन में काम करेंगे।टाइगर श्रॉफ की इस एक्शन थ्रिलर में काफी एक्शन सीन होंगे और इसे यूके में बड़े पैमाने पर शूट किया जाएगा। ‘लक्ष्य राज्य आनंद इस समय फिल्म की स्क्रप्टि को अंतिम रूप दे रहे हैं और अगस्त 2022 में प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू करेंगे।’ टाइगर श्रॉफ ‘रेम्बो’ के हिंदी रीमेके को खत्म करने के बाद इस फिल्म की शूटिंग करेंगे। लक्ष्य राज आनंद की यह फिल्म साल के आखिरी तक शुरू होने की उम्मीद है। इस फिल्म के पूरा होने के बाद टाइगर श्रॉफ ‘बड़े मियां छोटे मिंया’ पर फोकस करेंगे। इस फिल्म में अक्षय कुमार भी नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.