यज्ञेश्वर धाम के सेवा प्रकल्प सराहनीय: जसवंत सैनी

दीपक मिश्रा


हरिद्वार। श्री यज्ञेश्वर धाम में प्रथम बार पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास एवं संसदीय मंत्री जसवंत सैनी ने श्रीराम लेखन के साथ गंगा घाटो की सफाई आदि के साथ चल रहे तमाम प्रकल्पों की सराहना की। उन्होंने धाम के परमाध्यक्ष आत्मयोगी देवजी महाराज से मुलाकात कर विभिन्न आयामों पर चर्चा की।
श्री यज्ञेश्वर धाम के परमाध्यक्ष आत्मयोगी देवजी महाराज ने पटका एवं श्रीराम का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। आत्मयोगी देवजी महाराज ने उन्हें बताया कि धाम में श्रीराम की प्रतिमा स्थापित करने के साथ 51 लाख करोड़ हस्त लिखित राम नाम जप महायज्ञ आश्रम में 22 जनवरी तक संचालित रहेगा। उन्होंने बताया कि ऋषिकुल मैदान के पास श्री राम नाम से एक गंगा घाट भी आवंटित हो गया है, जिसकी सफाई का काम रविवार को होगा।
श्री राम नाम विश्व बैंक समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुमित तिवारी ने बताया कि देश-विदेश से हजारों भक्त कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जल्द ही आश्रम में बड़े स्तर पर भंडारा शुरू कर दिया जाएगा। आश्रम में निरंतर हनुमान चालीसा का पाठ भी जारी रहेगा। उन्होंने कार्यक्रमों में सभी को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।
इस मौके पर कृष्ण चंद्र सैनी, कुलदीप सैनी, पर्वेंद्र पंवार, सुशील सैनी, सचिन चौधरी, मोहित खोखर, राजकृष्ण प्रधान, अंकित चौधरी, जोगेंद्र मावी, अमित त्यागी, कुलदीप त्यागी आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *