व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे पुलिस प्रशासन, व्यापारी करेंगे सहयोग-धर्मेन्द्र विश्नोई

दीपक मिश्रा


हरिद्वार, 12 जून। शिवालिक नगर व्यापार मण्डल संबद्ध प्रांतीय उद्योग व्यापार मण्डल प्रतिनिधि मण्डल की शिवालिक नगर होटल में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी। शिवालिक नगर में लूटपाट, चेन स्नेचिंग की वारदातों पर अंकुश लगाने पर मंथन किया गया। व्यापार मण्डल के अध्यक्ष धर्मेन्द्र विश्नोई ने कहा कि व्यापारियों को अपना व्यापार जागरूक होकर करना होगा। असामाजिक तत्वों पर स्वयं भी लगाम लगानी होगी। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठानों के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

पुलिस गश्त की अतिरिक्त व्यवस्था को भी लागू कराया जाए। सत्यापन अभियान वृहद स्तर से चलाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मांग की कि व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी ना हो। लूटपाल, चेन स्नेचिंग, वाहन चोरी जैसी घटनाओं पर अंकुश लगना चाहिए। ज्वलैर्स प्रदीप कुमार के साहस के चलते लूटेरों अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुए। सीनियर सिटीजन की सुरक्षा भी होनी चाहिए। किसी के साथ अप्रिय घटना ना हो। व्यापारियों को संगठित होकर असामाजिक तत्वों से सावधान रहने की आवश्यकता है। अनिल रावत, राजेश चैधरी, अमित भट्ट ने कहा कि रात्रि गश्त होना चाहिए। पुलिस को जल्द से जल्द से सत्यापन अभियान भी चलाना चाहिए।

व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि व्यापारी सुख दुख में एक दूसरे के साथ हैं। मार्केट में अच्छे सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। जिससे लूटपाट की घटनाओं पर अंकुश लग सके। मार्केट के आसपास असामाजिक तत्वों का जमावड़ा नहीं लगना चाहिए। व्यापारी को जागरूक रहकर पुलिस का सहयोग करना होगा। ज्वैलर्स प्रदीप कुमार ने कहा कि असामाजिक तत्व एकांत क्षेत्रों में ही लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। गर्मी में दोपहर के समय दुकानों पर सचेत होकर बैठें। इस अवसर पर राजीव चैहान, राजेश चौधरी, रतिभान सैनी, देवेंद्र चौहान, हिमांशु अहलावत, सुनील चौधरी, विकास बाली, अवधेश सिंह, संदीप, अनिल रावत, तनुज अग्रवाल, अजय अरोड़ा, प्रदीप कुमार, मंदीप सिंह, महेश चौहान, राकेश शर्मा, विजय, श्रवण कुमार, ममता भाटिया, तन्नाराम, गोविंद चौधरी। बैठक में सभासद पंकज चैहान, हरिओम चौहान ने भी अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.