स्वच्छता अभियान चलाया एवं दर्शन कर मालाअर्पण किया।

दीपक मिश्रा

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे गांव चलो अभियान के प्रथम दिवस पर उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं हरिद्वार जिले के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने विधानसभा हरिद्वार ग्रामीण के उत्तर मंडल के जमालपुर कला स्थित बूथ संख्या 39 पर 24 घंटे का प्रवास प्रारंभ किया।

इस दौरान उन्होंने बूथ अध्यक्ष ललित कुमार के आवास पर पहुंचकर बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुखो के साथ बैठक कर करनीय कार्यों पर चर्चा करते हुए सरल एवं नमो ऐप डाउनलोड कराकर बूथ समिति के पदाधिकारीयो को बूथ में निवासरत प्रत्येक व्यक्ति तक जाकर प्रदेश एवं केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को बताकर लाभ दिलने का कार्य करने का आवाहन किया।
तत्पश्चात सतपाल महाराज ने बूथ स्थित सन्त रविदास मंदिर एवं शिव मंदिर जाकर स्वच्छता अभियान चलाया एवं दर्शन कर मालाअर्पण किया।
इस अवसर पर बूथ पर रहने वाले लाभार्थियों से जन संवाद के दौरान लाभार्थियों से उनके अनुभव को सुना जिसमें प्रधानमंत्री आवास ,आयुष्मान योजना, जन धन ,उज्जवला आदि योजनाओं के लाभार्थी उपस्थित रहे।
इसी दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से भी संवाद किया।
इसी दौरान भाजपा सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर बूथ के कई युवाओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की सतपाल महाराज ने सभी सदस्यता लेने वाले लोगों का माला पहनकर स्वागत किया।
उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए सतपाल महाराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश एवं केंद्र की सरकार ने लगातार अपनी योजनाओं के माध्यम से आमजन को लाभ देने का कार्य कर जनता मे विश्वास बनाने का कार्य किया है आज नरेंद्र मोदी देश ही नहीं अपितु विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता बन चुके हैं यह हम सबके लिए गर्व का विषय है हम सब की भी जिम्मेदारी है कि आगामी लोकसभा चुनाव बड़े अंतर से भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाने का कार्य करें।
राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जमालपुर कला मे विद्यार्थियों से संवाद करते हुए कहा कि भारत बुलंदियों को छू रहा है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में भारत का डंका बजाया है कई देशों के लोगों ने G20 में आकर भारत के विकास को देखा और सराहा है उत्तराखंड ही नहीं अपितु समूचे देश का भ्रमण करने के पश्चात उनकी रिपोर्ट भारत के लिए प्रशंसनीय रही रिपोर्ट में दर्शाया गया कि भारत बहुत तेजी से विकास कर रहा है।
बूथ पर स्थित सैनिक परिवार के विजेंद्र रावत, महेंद्र सिंह भंडारी से भी मुलाकात कर सम्मानित किया।
तत्पश्चात जमालपुर स्थित हरिद्वार क्रिकेट अकादमी पहुंचकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल, जिला महामंत्री आशु चौधरी, गांव चलो अभियान जिला संयोजक लव शर्मा, मंडल अध्यक्ष प्रणव ,जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित चौहान बूथ अध्यक्ष ललित कुमार, राजेंद्र व्यास, मंडल महामंत्री सचिन चौहान, पंकज चौधरी, ग्राम प्रधान हरेंद्र चौधरी, डॉ प्रदीप कुमार, विपिन कुमार ,शर्मिला बगवाड़ी, नाथी राम चौधरी, शालिनी यादव सुचिता ध्यानी, अंकित चौहान, विकास कुमार ,सुनील कुमार, दीपक सहगल ,जॉनी कुमार, मिथुन कुमार, मंजीत देवी, अंकुर कुमार ,तिलक राम आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *