अमेरजेंसी आंदोलन मे शामिल लोगो को मिले लोकतंत्र सेनानी का दर्जा व सुविधा : डा. नरेश बंसल

दीपक मिश्रा

भाजपा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व सासंद राज्य सभा डा.नरेश बंसल ने सदन मे लोकतंत्र सेनानियो को स्वतंत्रता संग्राम सैनानियो के बराबर दर्जा देने की मांग उठाई।
डा.नरेश बंसल ने स्पेशल मेनशन मे यह मांग उठाई। उन्होने सदन के माध्यम से सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने भ्रष्टाचार के खिलाफ उठ रही आवाज को दबाने का काम अमरजेंसी लगा कर किया पर लोकनायक जय प्रकाश नारायण आदी के नेतृत्व मे चल रहा यह आंदोलन आग बन गया ।इस आंदोलन मे जिनहोने भाग लिया उनहे लोकतंत्र सेनानी कहा जाए व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो के बराबर दर्जा व सुविधा दी जाए।
डा.नरेश बंसल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने इस आंदोलन मे शामिल लोगो को हर तरह की यातना दी,दमन चक्र चलाया पर ये लोकतंत्र सेनानी झुके नही व अन्याय के विरूद्ध अपना आंदोलन जारी रखा ।इन्हे पकड़कर जेल मे डाला गया मीसा व डीरडी जैसे अपराधिक केस दर्ज किए गए, पुछताछ के नाम पर अमानवीय व्यवहार किया गया पर इन लोकतंत्र रक्षको ने कांग्रेस सरकार की चूले हिलाने का काम किया।डा. नरेश बंसल ने सदन को बताया कि वह खुद इसका हिस्सा रहे और कांग्रेस बर्बरता का नंगा नाच देखा।
डा.नरेश बंसल ने सदन मे कहा कि उत्तराखंड,उत्तरप्रदेश, मध्य प्रदेश जैसे राज्यो ने इस आंदोलन मे शामिल व पीडित लोकतंत्र रक्षको को लोकतंत्र सैनानी का दर्जा, सम्मान पत्र व पैंशन आदी है इसी तर्ज पर सांसद डा.नरेश बंसल ने सदन के माध्यम से सरकार से मांग की की इन्हे लोकतंत्र सेनानियो का दर्जा दिया जाए व स्वतंत्रता सैनानियो के बराबर सुविधाओ को दिया जाए व इनके आश्रितो व उत्तराधिकारीयो भी यही सुविधा मिले ।केन्द्र सरकार इस पर अतिशीघ्र कार्यवाही करे।

द्वारा
निजी सचिव
डा. नरेश बंसल जी
माननीय राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं सासंद राज्य सभा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *