उत्तरी हरिद्वार की पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था हो सुचारू : अनिरूद्ध भाटी

दीपक मिश्रा


हरिद्वार, 13 जून। भीषण गर्मी व यात्रा सीजन के चलते बढ़े जन दवाब के चलते उत्तरी हरिद्वार में पेयजल आपूर्ति की लचर व्यवस्था से क्षेत्रवासी बदहाल हैं। जल संस्थान की उदासीनता से उत्तरी हरिद्वार स्थित कैलाश गली, मुखिया गली, दुर्गानगर, पावन धाम मार्ग, सप्त सरोवर मार्ग, बसन्त गली, खड़खड़ी में पेयजल की अनियमित आपूर्ति व लो प्रेशर से क्षेत्रवासी परेशान हो रहे हैं। यह विचार भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने उत्तराखण्ड जल संस्थान के सहायक अभियन्ता राकेश बमराडा को क्षेत्रवासियों की परेशानियों से अवगत कराते हुए व्यक्त किये।

सर्वानन्द घाट स्थित उत्तराखण्ड जल संस्थान कार्यालय पर कैलाश गली, मुखिया गली, दुर्गानगर के निवासियों के साथ जल संस्थान के सहायक अभियन्ता को अवगत कराते हुए अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि कैलाश गली, मुखिया गली, दुर्गानगर में मात्र एक-डेढ़ घण्टा सुबह पानी की आपूर्ति हो रही है, शाम को पानी नहीं मिलने के कारण क्षेत्रवासियों को कुंए व मोटर लगे भवनों से पानी ढोना पड़ रहा है।
अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि कैलाश गली में विगत एक सप्ताह से पानी का भीषण संकट उत्पन्न हो गया है। शाम को जब लोग अपनी नौकरी व व्यापार से घर लौटते हैं तो उन्हें अपने नित्य कर्म करने व भोजन बनाने के लिए पहले पानी ढोना पड़ता है। पानी की अनियमित आपूर्ति से सर्वाधिक परेशानी का सामना महिलाओं को करना पड़ रहा है।

शिव शक्ति व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विपिन शर्मा ने कहा कि सूखी नदी से लेकर सप्त सरोवर तक यात्रियों का सर्वाधिक दवाब रहता है। अधिकांश धार्मिक संस्थाएं, आश्रम व धर्मशालाएं इसी क्षेत्र में स्थित हैं, ऐसे में पानी की अनियमित आपूर्ति से क्षेत्रवासी ही नहीं अपितु तीर्थयात्री भी बेहाल हैं।
भाजपा वार्ड अध्यक्ष नीरज शर्मा ने कहा कि मुखिया गली, आदर्श नगर, मोतीचूर रेलवे स्टेशन मार्ग पर भी पानी की आपूर्ति नाम मात्र की हो रही है। लो प्रेशर के चलते दूसरी मंजिल पर पानी नहीं चढ़ रहा है। उत्तराखण्ड जल संस्थान को पानी की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए।
उत्तराखण्ड जल संस्थान के सहायक अभियन्ता राकेश बमराडा ने आश्वासन देते हुए कहा कि शीघ्र ही पेयजल आपूर्ति को नियमित किया जायेेगा तथा लो प्रेशर की समस्या को समाप्त करने हेतु पेयजल लाईन की मरम्मत करवायी जा रही है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से रूपेश शर्मा, दीपक चौहान, विनित गिरि, नरेश पाल, सुखेन्द्र तोमर, दिनेश शर्मा, हंसराज आहूजा, आदित्य यादव, सुनील सैनी, नाथीराम प्रजापति, रमाकांत शर्मा, गगन यादव, आशू आहूजा, प्रमोद पाल, गोपी सैनी समेत अनेक क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.