हथियारबंद बदमाशों ने दिनदहाड़े ज्वैलर्स शोरूम में की लूटपाट

दीपक मिश्रा


हरिद्वार, 8 जून। बुधवार को कोतवाली रानीपुर क्षेत्रान्तर्गत पाॅश काॅलोनी शिवालिकनगर स्थित ज्वैलर्स शो रूम में लूटपाट के इरादे से घुसे बदमाश तमंचों की नोक पर लाखों का माल लूटकर फरार हो गए। शोरूम मालिक व मौजूद ग्राहकों ने एक बदमाश को दबोच लिया और जमकर पिटाई की। घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस पकड़े गए बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। जबकि बाकी बदमाश फरार हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा.योगेंद्र सिंह रावत, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार, सीओ सदर बहादुर सिंह चैहान, रानीपुर कोतवाली प्रभारी अमरचंद शर्मा सहित तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। कोतवाली प्रभारी अमरचंद शर्मा ने बताया कि दोपहर करीब डेढ बजे दो बाइकों पर सवार छह हथियारबंद बदमाश शिवालिकनगर स्थित अमन ज्वैलर्स शौरूम पहुंचे। चार हथियारबंद बदमाश शोरूम के अंदर घुस गए। जबकि दो बदमाश बाइक स्टार्ट कर साथियों के इंतजार में बाहर खड़े रहे। शोरूम में घुसे बदमाशों ने तमंचे की नोक पर ज्वैलर्स व मौजूद ग्राहकों को तमंचे की नोक पर बंधक बनाकर लूटपाट शूरू कर दी। बदमाशो ने शोरूम स्वामी से लाॅकर खोलने को कहा तो उसने विरोध किया। जिस पर बदमाशों ने उस पर तमंचे की बट से हमला कर दिया।

शोरूम मालिक और बदमाशों के बीच हाथापाई होते देख मौजूद ग्राहकों ने साहस दिखाते हुए एक बदमाश को दबोच लिया। जिससे शोरूम में घुसे बदमाश घबरा गये और पकड़े गये साथी को छोड़ कर माल लेकर फरार हो गये। लोगों ने दबोचे गये बदमाश की जमकर पिटाई कर दी और पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पिटाई से बेहोश हुए बदमाश को कब्जे में ले लिया। घटना में ज्वैलर्स भी बदमाशों के हमले में घायल हो गया। सीओ सदर बहादुर सिंह चैहान ने बताया कि बदमाश शोरूम के डिसप्ले में लगे जेवरात लूटकर फरार हो गए। लाॅकर खुलवाने में बदमाश कामयाब नही हो सके। बदमाशों ने कुल कितना माल लूटा है। इसकी अभी जानकारी नहीं हो पायी है। पकड़े गए बदमाश से पूछताछ की जा रही है।

फरार हुए बदमाशों की तलाश के लिए जनपद की सीमाओं को सील कर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। शिवालिक नगर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष धर्मेन्द्र विश्नोई ने कहा कि लूटपाट के इरादे से घुसे बदमाशों को व्यापारी द्वारा साहस दिखाने पर एक लूटेरे को धर दबोचा। उन्होंने कहा कि पुलिस फरार लूटरों की तलाश कर रही है। जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ा जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published.