असहाय व वंचित वर्ग की सेवा ही मोदी जी के जन्मदिवस की सार्थकता : अनिरूद्ध भाटी

दीपक मिश्रा 

हरिद्वार, 17 सितम्बर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति व सत्ता को शक्ति व प्रभाव का माध्यम बनाने के स्थान पर राष्ट्रवाद, संस्कृति व संस्कारों की रक्षा व समाज के कमजोर, दरिद्र वर्ग की सेवा को समर्पित करने का कार्य किया है। इसीलिए असहाय व वंचित वर्ग की सेवा ही प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस की सार्थकता है। यह विचार भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने पूज्य माता लाल देवी ट्रस्ट के प्रबन्धक भक्त दुर्गादास के संयोजन में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा श्री विवेकानन्द कुष्ठ आश्रम में खाद्य सामग्री के वितरण के अवसर पर व्यक्त किये। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि जब विकास की रोशनी समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचेगी व सरकारी व गैरसरकारी योजनाओं का लाभ कमजोर वर्ग को प्राप्त होगा, तभी हमारा राष्ट्र सशक्त व विकसित बनेगा।
माता लाल देवी ट्रस्ट के प्रबन्धक भक्त दुर्गादास ने कहा कि पूज्य माता लाल देवी जी सदैव सनातन संस्कृति व समाज कल्याण को समर्पित रहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर ट्रस्ट की ओर से कुष्ठ आश्रम के परिजनों को खाद्य सामग्री का वितरण कर प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिवस मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा से आज समाज का कमजोर व वंचित वर्ग सशक्त बन रहा है।
पार्षद प्रतिनिधि विदित शर्मा व शिव शक्ति व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विपिन शर्मा ने कहा कि हमारी संस्कृति में त्यौहार-जन्मोत्सव जैसे मंगलमय अवसरों पर मंगलकामना हेतु दरिद्र व वंचित वर्ग की सेवा की परम्परा रही है, उसी परम्परा के वशीभूत आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को कुष्ठ रोगियों व उनके परिजनों के साथ खाद्य सामग्री का वितरण कर हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।
कुष्ठ रोगियों के परिजनों को खाद्य सामग्री व फलों का वितरण किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से अश्विनी कुमार, हीरा पंडित, आकाश भाटी, रवि कश्यप, रूपेश शर्मा, मांधाता गिरी हंसराज आहूजा, रमाकांत शर्मा, रमन यादव, सुखेन्द्र तोमर, गोपी सैनी विपिन शर्मा समेत अनेक भाजपा कार्यकर्ता व गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *