कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया जिला अस्पताल में धरना

दीपक मिश्रा

हरिद्वार, 4 नवम्बर। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव वरूण बालियान के नेतृत्व में मरीजों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल में धरना दिया और मुख्य चिकित्साधिकारी के नाम ज्ञापन दिया। धरने को संबोधित करते हुए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सतपाल ब्रह्माचारी ने कहा कि बुखार के कारण शहर में हाहाकार मचा हुआ है। बुखार से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग गहरी नींद में सोया हुआ है और समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा है। वरुण बालियान ने कहा कि डेंगू के ईलाज के नाम निजी अस्पताल आम जनता को लूट रहे हैं और जिले का स्वास्थ्य विभाग मौन साधे है। वरूण बालियान ने स्वास्थ्य विभाग और निजी अस्पतालों की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि निजी लैब की जांच संदेहास्पद है।

गलत रिपोर्ट के दर्जनों मामले सामने आने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने ऐसी लैब के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। कांग्रेस स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मुरली मनोहर ने कहा कि डेंगू की रोकथाम की जितनी जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की है। उतनी नगर निगम की भी है। शहर में सफाई व्यवस्था ठीक न होना भी डेंगू फैलने का मुख्य कारण है। उन्होंने कहा यदि समय रहते स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम डेंगू से निपटने की तैयारी करता भयावह स्थिति उत्पन्न नहीं होती। महानगर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग ने कहा कि जिला अस्पताल में चिकित्सकों, कर्मचारीयो और संसाधनों की कमी को सरकार दूर नहीं कर पायी है। संसाधनों के अभाव में अस्पताल चल रहे हैं। महिला अस्पताल में दो गायनोकाॅलिजिस्ट के सहारे लाखों की आबादी को छोड़ा हुआ है।

धरना देने वालों में सोम त्यागी, राकेश गुप्ता, पार्षद इसरार सलमानी, पार्षद प्रतिनिधि सद्दीक गौड, पार्षद रियाज अंसारी, पार्षद शहाबुद्दीन अंसारी, पार्षद राजीव भार्गव, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैश खुराना, महानगर अध्यक्ष तुषार कपिल, जिला उपाध्यक्ष लक्ष्य चैहान, नितिन तेश्वर, दिव्यांश अग्रवाल, समर्थ अग्रवाल, अंकित चैधरी, शुभम जोशी, अवधेश कुमार, अमित कुमार, रोहित कुमार, आशु भारद्वाज, सौरभ सैनी, बबलू, अज्जू आदि सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *