उत्तराखंड के लिए आपदा राहत प्रावधान करने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी व वित्त मंत्री जी का हार्दिक आभार:डा.नरेश बंसल

दीपक मिश्रा 

 

**उत्तराखंड के लिए आपदा राहत प्रावधान करने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी व वित्त मंत्री जी का हार्दिक आभार:डा.नरेश बंसल **

भाजपा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व सासंद राज्यसभा ने कहा कि मोदी 3.0 का पहला बजट आज देश की महिला वित्त मंत्री आदरणीय निर्मला सीतारमण जी ने प्रस्तुत किया है। वह देश की ऐसी पहली महिला है जो सातवीं बार बजट प्रस्तुत कर रही थी।डा बंसल ने एक शानदार व विकास पूरक बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व वित्त मंत्री माननीय निर्मला सीतारमण जी का धन्यवाद किया है।
डा. बंसल ने कहा कि इस बजट में उन्होंने सभी का ध्यान रखा है। यह बजट समावेशी, दूरदर्शी, 2047 के विकसित भारत की ओर कदम बढ़ाने वाला बजट है। इसमें गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी शक्ति के सशक्तिकरण की झलक है। युवाओं के रोजगार के अवसर है। उद्योग, व्यापार और निर्यात बढ़ाने की योजनाएं, इंडस्ट्रियल पार्क बना करके रोजगार के सृजन करने की दिशा है। 11 लाख 10 हजार करोड रुपए का प्रोविजन किया है। कुल मिलाकर के 48 लाख करोड़ के खर्च और 32 लाख करोड़ के आमदनी का यह बजट देश को विकसित राष्ट्र की ओर जाने वाला बजट है।
डा. नरेश बंसल ने उत्तराखंड के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना और अन्य प्रकार की योजनाओं के साथ-साथ जो बाढ़ और आपदाएं आती है उसके लिए विशेष रूप से प्रावधान करने पर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी जी एवं माननीय वित्त मंत्री श्रीमती निरमला सीतारमण जी का हार्दिक आभार जताया।
उन्होने कहा कि जितनी हमारी योजनाएं चाहे वह PMGSY हो, ऑल वेदर रोड, रेलवे कनेक्टिविटी हो, एयर कनेक्टिविटी हो, टूरिज्म हो सब को बढ़ाने का अवसर इस बजट में है। यह बजट वास्तव में एक प्रगतिशील, दूरदर्शी और समावेशी बजट है। मैं इसके लिए आदरणीय वित्त मंत्री जी और अपने यशस्वी प्रधानमंत्री जी का कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूं।
डा. नरेश बंसल ने कहा कि वित्त मंत्री ने हर वर्ग को खुश करने का, संतुष्ट करने का काम किया है। इसके साथ ही देश को मजबूती से आगे बढ़ने का एक पर्यटन, एक दिशा देने वाला यह बजट है।यह विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि का बजट है जो जल्द ही भारत को आत्मनिर्भरता के साथ 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था की और लेकर जाएगा।डा. नरेश बंसल ने बजट का स्वागत किया है।

द्वारा निजी सचिव
डा. नरेश बंसल जी
माननीय राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व सासंद राज्यसभा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *